Christmas Bank,School,Collage Holidays दुनिया मे धूम धाम से क्रिसमस का त्योहार

 Christmas Bank,School,Collage Holidays दुनिया मे धूम धाम से क्रिसमस का त्योहार.

Christmas Holidays 2023

                                  Christmas Holidays 2023




2023 के आखिर में क्रिसमस की सारे दुनिया के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं. क्रिसमस पूरी दुनिया में एक त्यौहार के रूप में मनाया जाता है. इस दिन स्कूल, कॉलेज, सरकारी दप्तर इन सभी को छुट्टियां दी जाती है. क्रिसमस त्योहार बच्चों का एक पसंदीदा त्यौहार है इस दिन स्कूल में बच्चे सांता क्लास बन जाते हैं और अपना नाट्य रूप से प्रदर्शित करते हैं. क्रिसमस त्योहार दुनिया में प्रेम समृद्धि खुशियां और प्यार का समर्पण करने वाला त्यौहार है, इस दिन आप अपने घर को सजा सकते है, संगीत और गाने का आनंद ले सकते है, और अपने लोगो के साथ समय बिता सकते है.


क्रिसमस का इतिहास :  क्रिसमस ईसाई धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है जो ईसा मसीह की जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है इसा मसीह का जन्म 25 दिसंबर को हुआ था और इस दिन को क्रिसमस के रूप में पूरी दुनिया में मनाया जाता है.

कुछ इतिहासकारों का मानना है की क्रिसमस का त्यौहार पागन भी मिश्रित है जैसे कि क्रिसमस ट्री जो पागन पेड़ों के पूजन से आता है.

 ईसा मसीह का कार्य :  ईसाई धर्म के अनुयायियों के अनुसार ईसा मसीह का एक दिव्य मिशन था जो मानवता के लाभ के लिए किया गया था. यह कार्य उनके जीवन, उपदेश, प्रेरणा, माध्यम से प्रकट हुआ था. अब आगे हम कुछ ऐसे कार्य देखेंगे जो ईसा मसीह ने किए थे. 


उपदेश: ईसा मसीह ने अपने पूरे जीवन के काल में मानवता के लिए लोगों को धार्मिक, नैतिक, और मानवीय मूल्यों के बारे में उपदेश दिया उनके उपदेशों से प्रेम सहानुभूति और सद्गुण ऐसे महत्वपूर्ण बातें शामिल थी.


चिकित्सा : ईसा मसीह ने अपने पूरे जीवन में लोगो कि अनेक बीमारियां ठीक की, और लोगो को स्वस्थ जीवन जीने के लायक बनाया. उनका संदेश था की सेवा और दया के माध्यम से लोगों की मदद करना मत बोलना है.

इन सभी कार्यों के माध्यम से ईसा मसीह ने एक अनुभूति भरा  और सत्य पर आधारित जीवन जीना सिखाया.


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.